Email : prathamaawaz@gmail.com

Contact : +91 8817704448

Address: In front of Little Step School SECL main road Korba (CG)

“समाचार की पहली आवाज़.

युवक की हत्या कर महानदी में फेंक दी लाश, पुलिस ने ऐसे सुलझाई हत्या की गुत्थी  

युवक की हत्या कर महानदी में फेंक दी लाश, पुलिस ने ऐसे सुलझाई हत्या की गुत्थी  

जांजगीर-चाम्पा/प्रथम आवाज न्यूज:  जांजगीर-चाम्पा जिले के थाना बिर्रा क्षेत्र के ग्राम करही के पास महानदी में मिले लाश के मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मृतक संतोष कश्यप (37) निवासी सलखन की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी राकी कश्यप और जगदीश कश्यप को गिरफ्तार कर लिया है।

यह पूरा मामला बिर्रा थाना क्षेत्र का है। मृतक संतोष कश्यप 13 सितंबर को घर से निकला था और अगले दिन तक घर वापस नहीं आया। इसके बाद उसकी पत्नी ने थाना शिवरीनारायण में गुम इंसान की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम करही में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है। शव की पहचान मृतक संतोष कश्यप के रूप में हुई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण हत्या बताया गया।


मामले की गंभीरता से कार्यवाही करते हुए पुलिस ने संदेही आरोपी रॉकी कश्यप एवं जगदीश कश्यप को हिरासत में लेकर कड़ाई से पुछताछ किया गया, जिसके द्वारा बताया कि मृतक संतोष कश्यप आरोपी रॉकी के किराना दुकान में आकर जब चाहे बिना पुछे किसी भी सामान को उठाकर खा देता था एवं ले जाता था पैसा के लिए बोलने पर तुम गलत काम करते हो तुमको मैं जेल भेजवा दूंगा कहकर धमकी देता था। मृतक के द्वारा दिये गये धमकी से आरोपी रॉकी परेशान हो गया था तब आरोपी राकी ने अपने दोस्त जगदीश कश्यप के साथ मिलकर इसे मारना है कहकर प्लान बनाया और दिनांक 13.09.2024 को शाम करीब 07:00 बजे के आसपास अपने दोस्त जगदीश कश्यप के साथ शराब पी रहा था उसी समय मृतक संतोष कश्यप भी वहीं पर आया और आरोपी रॉकी के साथ वाद विवाद कर वहां से चला गया। आरोपी रॉकी कश्यप ने अपने दोस्त जगदीश को बोला की यह रोज मुझे परेशान करता रहता है उसके बाद रात्रि करीब 10.00 बजे के आसपास संतोष कश्यप फिर दुकान से कुछ दूर रोड पर खड़े होकर गाली गलौच कर शराब मांग रहा था जिसे दोनो आरोपी, मृतक को जान से मारने की नियत से दुकान अंदर से एक लोहे का धारदार हथियार दरैती लाया तथा मृतक के गर्दन के पीछे मारा जिससे मृतक संतोष के गले का पीछला हिस्सा कटकर खून बहने लगा और मौके पर मृत्यु हो गई।

मृतक के लाश को छिपाने के उद्देश्य से एक प्लास्टिक की सफेद रंग की बोरी में बांधकर दोनो आरोपी मिलकर मोटर सायकल लाल रंग का पैशन प्रो ले जाकर उसी रात करीब 12.30 बजे के आसपास ग्राम सलखन गोधना कुरियारी तुस्मा मुड़ापार कनस्दा नगारीडीह केरा को पार कर ग्राम सिलादेही के पहले बने हसदेव नदी के पुल पर गये तथा संतोष कश्यप के शव को नदी के तेज बहती पानी में फेक दिये। पुलिस ने आरोपी राकी कश्यप और जगदीश कश्यप को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से हत्या में प्रयुक्त लोहे का धारदार हथियार, डंडा और मोटरसाइकिल बरामद की है। आरोपियों के खिलाफ धारा 103, 238, 3(5) बीएनएस के तहत कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

Atul Yadav (Owner Of Pratham Awaaz)
Atul Yadav (Owner Of Pratham Awaaz)

"प्रथम आवाज़ में आपका स्वागत है, जहां समय पर रिपोर्टिंग व्यावहारिक विश्लेषण से मिलती है, समाचारों, घटनाओं और हमारी दुनिया को आकार देने वाली कहानियों को सबसे आगे रखती है। खोज की यात्रा पर हमारे साथ जुड़ें, जहां हर कहानी विश्वसनीयता, अखंडता और आपको बनाए रखने की प्रतिबद्धता के साथ प्रतिध्वनित होती है।

ये भी पढ़ें...