Email : prathamaawaz@gmail.com

Contact : +91 8817704448

Address: In front of Little Step School SECL main road Korba (CG)

“समाचार की पहली आवाज़.

Home

नाबालिग चचेरे भाई ने की 9 साल के भाई की हत्या, इस वजह से दिया वारदात को अंजाम

नाबालिग चचेरे भाई ने की 9 साल के भाई की हत्या, इस वजह से दिया वारदात को अंजाम

बालोद/प्रथम आवाज न्यूज: बालोद जिले में एक छात्र के गले में लोहे की रॉड डालकर निर्मम हत्या कर दी गई. 9 वर्षीय छात्र की हत्या का आरोपी कोई और नहीं बल्कि उसका नाबालिग चचेरा भाई निकला, जिसे पुलिस अभिरक्षा में भेज दिया गया है. हत्या का कारण दोनों बच्चों के बीच गाली-गलौज और पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है। पुलिस इस मामले में आगे की कार्यवाही कर रही है।


जानकारी के अनुसार यह मामला अर्जुन्दा थाना क्षेत्र का है। 31 जनवरी की सुबह 9 वर्षीय बालक तोरण साहू गांव में स्थित प्राथमिक स्कूल में पढ़ने गया हुआ था. तोरण कक्षा चौथी में पढ़ाई करता था. जहां दोपहर में मध्याह भोजन में खाना खाने के बाद वह अपने क्लास के एक बालक के साथ शौच करने स्कूल से लगभग 200 मीटर दूर स्थित तालाब की ओर गया. इस दौरान स्कूल की घंटी बजी पर उसका एक साथी वापस लौटकर तो आ गया लेकिन तोरण वापस नहीं लौटा. जिससे स्कूल के प्रधान पाठक और शिक्षक अनजान रहे. शाम को स्कूल की छुट्टी होने के बाद जब सभी बच्चे अपने घर लौट गए और तोरण नहीं लौटा. उसकी मां ने अपने बेटे के घर नहीं लौटने की जानकारी स्कूल के शिक्षक को दी. जिसके बाद सभी बच्चे की खोजबीन में लग गए. इसी दौरान गांव के किसी व्यक्ति ने उनके बेटे को गौठान की ओर जाते देखने की बात कही. जिसे ढूंढते हुए उसकी मां गौठान पहुंची जहां निर्माणाधीन भवन के कोने में मां ने अपने बेटे को मृत पड़ा हुआ देखा तो उसके होश उड़ गए. बच्चे के चेहरे पर वार के निशान मिले और गले में लोहे की रॉड गोदा हुआ था।


इस घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दी गई और पुलिस की टीम सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई. मामले में 12 घंटे के अंदर हत्या के आरोप में मृतक के चचेरे भाई अपचारी 14 वर्षीय बालक से पूछताछ की. इस दौरान उसने अपने चचेरे भाई की हत्या करना कबूल किया।

जानकारी के मुताबिक मृतक बच्चे के पिता और आरोपी अपचारी बालक के परिवार के बीच जमीन को लेकर लम्बे समय से विवाद चल रहा था. इस मामले में पूर्व में अपराध पंजीबद्ध है. पुलिस अब इस एंगल से भी जांच कर रही है कि कहीं इस बात को लेकर भी बच्चों में तो विवाद नहीं हुआ था. बच्चों के बीच विवाद में गाली-गलौज भी हुआ था. हालांकि यह जांच का विषय है।

Atul Yadav (Owner Of Pratham Awaaz)
Atul Yadav (Owner Of Pratham Awaaz)

"प्रथम आवाज़ में आपका स्वागत है, जहां समय पर रिपोर्टिंग व्यावहारिक विश्लेषण से मिलती है, समाचारों, घटनाओं और हमारी दुनिया को आकार देने वाली कहानियों को सबसे आगे रखती है। खोज की यात्रा पर हमारे साथ जुड़ें, जहां हर कहानी विश्वसनीयता, अखंडता और आपको बनाए रखने की प्रतिबद्धता के साथ प्रतिध्वनित होती है।

ये भी पढ़ें...