Email : prathamaawaz@gmail.com

Contact : +91 8817704448

Address: In front of Little Step School SECL main road Korba (CG)

“समाचार की पहली आवाज़.

Home

दुमका गैंगरेप मामले में दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर टीम खननबाग ने निकाला कैंडल मार्च

कोरबा/गेवरा/प्रथम आवाज न्यूज:  झारखंड के दुमका में हुई गैंगरेप की घटनाओं ने समाज में उबाल ला दिया है, शुक्रवार एक मार्च को झारखंड के दुमका जिले में एक स्पेनिश महिला के साथ सात लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. यह मामला महिला सुरक्षा के दृष्टिकोण से तो महत्वपूर्ण है ही, साथ ही यह मसला इसलिए भी बहुत गंभीर है कि तो हमारे देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री खुद स्कूबा डाइविंग तक कर रहे हैं और वहीं दूसरी ओर एक विदेशी महिला के साथ अपने देश में इस तरह की हैवानियत होती है, जो पर्यटकों को डरा सकती है और भारत की छवि विदेश में खराब कर सकती है। गैंगरेप की घटना के दोषियों को फांसी की सजा दिलाने के मांग को लेकर गुरुवार 7 मार्च को छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के गेवरा–दीपका शहर में खननबाग नामक गठित टीम के द्वारा कैंडल मार्च निकाला और उन्होने कहा कि ऐसी घटना ने सभ्य समाज में कलंक लगा दिया है

खननबाग के सदस्यों द्वारा किया गया कड़ा विरोध
Stand With Fernanda और Justice For Fernanda ये हैशटैग सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है 28 वर्षीय स्पेनिश महिला के साथ जिस तरह की हैवानियत दुमका में हुई वह यह बताने के लिए काफी है कि अभी भी हमारे देश में महिला सुरक्षा को लेकर काफी कुछ किया जाना है. स्पेनिश महिला के साथ जो कुछ हुआ, उसके बाद गुरुवार को खननबाग के राजा नामक सोशल मीडिया अकाउंट से Stand With Fernanda और Justice For Fernanda हैशटैग से अपनी आवाज बुलंद की है और महिलाओं के सुरक्षा को बढ़ावा देने की मांग की है।

साथ ही पीड़िता के लिए न्याय की मांग को दोहराया है। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में खननबाग के सदस्यों द्वारा खननबाग नामक सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट लिखा है कि “इस शेरनी का पास अगर हथियार होता तो अबतक दुमका की पुलिस सातों बलात्कारियों का पोस्टमार्टम करवा रही होती और झारखंड सरकार मुआवजा की घोषणा” ।

Atul Yadav (Owner Of Pratham Awaaz)
Atul Yadav (Owner Of Pratham Awaaz)

"प्रथम आवाज़ में आपका स्वागत है, जहां समय पर रिपोर्टिंग व्यावहारिक विश्लेषण से मिलती है, समाचारों, घटनाओं और हमारी दुनिया को आकार देने वाली कहानियों को सबसे आगे रखती है। खोज की यात्रा पर हमारे साथ जुड़ें, जहां हर कहानी विश्वसनीयता, अखंडता और आपको बनाए रखने की प्रतिबद्धता के साथ प्रतिध्वनित होती है।

ये भी पढ़ें...