Email : prathamaawaz@gmail.com

Contact : +91 8817704448

Address: In front of Little Step School SECL main road Korba (CG)

“समाचार की पहली आवाज़.

Home

खदान में चलती कोयला लोड ट्रक में लगी भीषण आग, चालक ने कूदकर बचाई जान, देखें वीडियो…

कोरबा/प्रथम आवाज न्यूज:- कोरबा जिले के साउथ ईस्टर्न कोल लिमिटेड गेवरा खदान में हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं जहां एक और बीते रविवार को ही गेवरा खदान में ट्रेलर पलटने से ट्रेलर चालक पाली निवासी मनहरण सिंह की दुखद मृत्यु हो गई वहीं गेवरा खदान के कोल फेस में एक ट्रक जलकर खाक हो हुई। ये सभी हादसे ऐसे वक्त हो रहें हैं जब गेवरा में सुरक्षा पखवाड़ा चल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार गेवरा खदान में कोल डिस्पेच का काम कर रही रूंगटा कंपनी की एक कोलवाहक टाटा प्राइमा ट्रक कोल फेस से कोल लदान कर निकली हो थी ट्रक के केबिन से धुंआ निकलने लगा,धुंआ देखते देखते आग की लपटों में बदल गया,चालक ने ट्रक से कूद कर जान बचाई,साथ ही अपने अधिकारियों को इस आग की सूचना दी,परंतु ट्रक के पूरी खाक होने तक आग बुझाने किसी तरह की कोई भी सहायता नही पहुंची। गेवरा खदान में लगातार हो रहे हादसे खदान की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। एक के बाद एक हादसों से सीख नही लेती गेवरा प्रबंधन अपने ही लोगों की जान से खिलवाड़ कर रही हैं।

सुरक्षा पखवाड़े को लेकर एसईसीएल प्रबंधन अधिकारियों कर्मचारियों को सुरक्षा को लेकर तमाम जानकारियां दी जा रही है लेकिन उसके बावजूद भी हो रहे लगातार हादसे कई सवाल खड़ी कर रहे हैं डंपर में आग लगा ट्रक में आग लगा हादसे में मौत होना यह आम बात हो गई है इन सब दुर्घटनाओं को लेकर एसईसीएल कितना गंभीर है हिसाब से अंदाजा लगाया जा सकता है।

बता जा रहा है कि वाहन चालक अगर समय रहते खुद कर जान नहीं बचता तो शायद उसकी जान भी जा सकती थी घटना के बाद दमकल वाहन को भी फोन किया गया लेकिन उसके आने से पहले वाहन जलकर खाक हो चुका था।

Atul Yadav (Owner Of Pratham Awaaz)
Atul Yadav (Owner Of Pratham Awaaz)

"प्रथम आवाज़ में आपका स्वागत है, जहां समय पर रिपोर्टिंग व्यावहारिक विश्लेषण से मिलती है, समाचारों, घटनाओं और हमारी दुनिया को आकार देने वाली कहानियों को सबसे आगे रखती है। खोज की यात्रा पर हमारे साथ जुड़ें, जहां हर कहानी विश्वसनीयता, अखंडता और आपको बनाए रखने की प्रतिबद्धता के साथ प्रतिध्वनित होती है।

ये भी पढ़ें...